Monday 21 December 2015

बंधू मौज मनाओ.., जूते के मौजे से तन के कपडे चमकते हुए महलों का मिडिया –माफिया – नौकरशाही- जजशाही के तालमेल से जीवन को बुलेटी रफ़्तार के रेल का जीवन बनाओं.


बलात्कार की देश मे परिभाषा है , BAL – AT – CAR (कार में बल)
क्या, आपने कभी, 8 X फिल्म देखी है तो यह देश की 8 X फिल्म देखिए.. 4X + 4X = 8 X

१.  बंधू मौज मनाओ.., जूते के मौजे से तन के कपडे चमकते हुए महलों का  मिडिया –माफिया – नौकरशाही- जजशाही के तालमेल से जीवन को बुलेटी रफ़्तार के रेल का जीवन बनाओं.

२. सरकार द्वारा इन्टरनेट पर ब्लू फिल्मों (X-X-X) पर प्रतिबन्ध लगाने पर,  धनाड्य वर्गों द्वारा घोर विरोध से सरकार को झुका कर इस फरमान को जीवन का अरमान बनाया ...

३.  ४ साल पहीले विश्व केपश्चिम  देशों की महिलाओं ने पुरूषों को  टक्कर देने में दलील दी कि यदि पुरूष  ऊपर का शरीर अर्ध नग्न घूमते हैं तो  महिलाएं क्यों नहीं.., इसके विरोध में महिलाओं ने सडकों पर अर्ध नग्न होकर सडकों में SLEDGE –SHOW प्रदर्शन किया   तब इंडिया की, देश की धनाड्य महिलाओं ने लोकतंत्र में अपना अधिकार कह कर सरकार की अनुमति से जंतर मानता मनाता मंतर से सांसद भवन तक इस SLEDGE –SHOW का आयोजन कर देश की  संस्कृति के साथ खिलवाड़ के अपने को गर्वित समझा
  
४.  दोस्तों..., इतने बोल –बच्चन के बावजूद सांसद से देश की विधानसभाओं में दल बल के खेल में देश को दल-दल में डालकर हर दल अपना बल महान कहलाने के खेल में व्यस्त है .. JUGUNILE LAW तो ३ साल बाद भी पारित नहीं हुआ.., हाँ जरूर  REJUVENATE मिडिया –माफिया – नौकरशाही- जजशाही का यौवन जरूर निखारा है.
  
५.  ३ साल का निर्भया बलात्कार काण्ड तो  TRP  का  मोहरा है.., इसके बाद हजारों बलात्कार के मामले  नेपथ्य में चले गएँ हैं ..



June 9, 2014 · की वेबस्थल व फेस बुक की पुरानी post 

उत्तर प्रदेश, बना उतारू प्रदेश , बलात्कार में बना चढ़ाऊ प्रदेश, से पेड़ में लटकाऊ प्रदेश, गंगा की गन्दगी का प्रदेश, गर्मी से बिजली का करंट मारने का प्रदेश..., जातिवाद , भाषावाद, अलगाववाद से खड़ा कर सत्ता चलाने का खड़ाऊ प्रदेश .., हर दिन घोटाले का प्रदेश ..
बडबोले नेताओं के बेलगाम जुबान का प्रदेश ...
और..., क्या- क्या लिखू..., कलम की स्याही भी मुझसे कहती है..., ऐसे शब्दों से तो.., मैं भी शर्मींदा हूँ..., अब तो बस करो...

बलात्कार की देश मे परिभाषा है , BAL – AT – CAR
क्या, आपने कभी, 8 X फिल्म देखी है तो यह देश की 8 X फिल्म देखिए.. 4X + 4X = 8 X
अब यू.पी . में बना , बल (BAL) से –LATKAAR से पुलिस का सत्कार मंत्री के वोट बैंक का चमत्कार 

१. जहाँ, हर साल देश की 10 लाख से अधिक मासूम गरीब नाबालिक से भी कच्ची उम्र के बच्चियाँ चुराकर वेश्यावृती व्यापार मे ढकेल दी जाती है, जहाँ मासूम गरीब नाबालिकों की सिसकियाँ पुलिस के नाक के तलेनिठारी कांड मे भून कर हवसी के पेट मे चली जाती है, और उनके कंकाल पुलिस के सामने नाले मे फेंक दिए जाते हैं…???.

२. आदिवासो इलाकों मे लाखों, बिन ब्याही माँ की फरियाद न होने से वे वेश्यावृति व्यवसाय मे ढ्केल दी जाती है, शहरों मे नारी सुधार गृह के नाम पर, नारी व्यापार केंद्र बनाकर, देह नारी शोषण के लिए सत्ताधारियों व उनके मोहरों को परोस दी जाती है.

३. जब बलात्कार के शिकार परिजन, पुलिस थाने जाते है, तो फरियादी को अपराधी की तरह प्रताडित कर भगा दिया जाता है , जहाँ देश के रखवाले, दलालों से मोटी रकम ऐठकर अपनी तोंद बडा रहे है…. ?? क्या ये भ्रष्टाचार के रखवाले , या कानून के मतवाले….????? क्या अब, नौकरसाहों के भ्रष्टाचार की बाढ , आम आदमी के खेत (जीवन) को डूबा रही है….. ??? या मेरा देश डूबा…???

No comments:

Post a Comment