Tuesday 13 August 2013

देश के मन्नू, मुन्ना मोहन भाई की गाड़ी चली रिवर्से गियर मे , भ्रष्टाचार से, देश को गड्ढे मे डालने की तरफ...???,


देश के मन्नू, मुन्ना मोहन भाई की गाड़ी चली रिवर्से गियर मे , भ्रष्टाचार से, देश को गड्ढे मे डालने की तरफ...???, 
दोस्तों, नार्वे का दुनिया के धनी देशों मे चौथा नंबर है, और उनके प्रधानमंत्री टैक्सी चलाकर, जनता के हाल की जानकारी लेते है, और हमारे, मन्नू, मुन्ना मोहन भाई, विकास का पेट्रोल (उधारीकरण) डालकर , रिवर्से गियर मे (भ्रष्टाचार से), देश की मोटर गाड़ी चलाकर...कह रहे है, मन्नू भाई मोटर चली, पम... पम... पम... से भारत निर्माण का गाना गा रहे है...??-
जब डॉलर 45 रूपये था... तब अमीरी देशों मे, हमारे देश का 130 वां नंबर था ... आप अपने विवेक से सोचो... हमारा देश और कितने गड्ढे मे जा रहा है...????


आज डॉलर, देशवासियो को 61-62 करा रहा है...????,नौजवान शादी करने के नाम से थर्रा रहा है। मेरा पेट तो नहीं भर रहा है....?, नई नवेली दुल्हन को क्या खिलाऊँगा। देश के राष्ट्रपती (जो जनता, अपने एक बोल चाल की भाषा मे, उन्हे, रबर स्टम्प कहती है), जब, उनके काफिले मे 100 से ज्यादा गाड़िया चलती है।
और, प्रधानमंत्री का रुतबा तो और ही होता है। नगर से शहर तक थम जाता है उन्हे ऐसा लगता है पूरी जनता मेरी सलामी के लिए स्थिर है।


याद रहे, देश की दो दर्दनाक दुर्घटनाए पिछले दो सालो मे हुई है। पहली घटना मे प्रधानमंत्री के जलसे यात्रा के कारण,सुरक्षा के नाम से अम्ब्युलेन्स को भी, जलसे से निकालने की अनुमति न मिलने से , एक युवा युवक की अम्ब्युलेन्स मे ही मौत हो गयी। शिकारग्रस्त परिवार सिर पीटते रहा ...???? कोई मुआवज़ा नाही मिला? मीडिया के हो हल्ले के बाद ...???? मन्नू मोहन भाई का बयान आया, बड़े दुख की बात है...???, ऐसी घटना दुबारा नहीं होगी। एक साल बाद इसी घटना की पुनरावृति हो गई और प्रधानमंत्री अपने पुतले की सही भूमिका मे आकर चुप रहे...????


अभी हाल ही मे, प्रधानमंत्री का बयान आया.....??????, यह पद तो तारो के पार की दुनिया है इसका आनंद उठाने वाले को भी सौभाग्य चाहिए। जागो देश वासियो...???? क्या, अब भी आजादी हैं?, गुलामी से हर दिन देश कर्ज की बरबादी से लूटा जा रहा है। 

No comments:

Post a Comment